Kashi ka News. व्यापारियों ने मनाया 31वां स्थापना दिवस पर अध्यक्ष को भेट किया त्रिशूल।

व्यापारियों ने मनाया 31वां स्थापना दिवस पर अध्यक्ष को भेट किया त्रिशूल।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 4 सितम्बर, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का रथयात्रा स्थित एक रेस्टोरेंट में 31वां स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित व्यापारियों द्वारा व्यापार मंडल के अध्यक्ष राकेश जैन को त्रिशूल भेंट किया गया। 

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन द्वारा बतलाया गया कि संगठन की स्थापना आज से 31 वर्ष पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल द्वारा की गई थी और हम सब हर साल व्यापारियों का सम्मान करते हैं 31 वर्ष संगठन का पूरा होने की खुशी में इस वर्ष भी अलग-अलग क्षेत्र 31 व्यापारियों का सम्मान किया जा रहा है।  

राकेश जैन ने बताया कि अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की मांग पर प्रदेश में व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन हुआ है और प्रत्येक शहर में डीएसपी रैंक का अफसर उसका नोडल अधिकारी बनाया गया है जो कि पुलिस से संबंधित व्यापारियों की समस्याओं का त्वरित निदान कराएगा। 

इस अवसर पर उपस्थित प्रदेश के आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु गुरु ने कहा कि देश के व्यापारी भामाशाह है इसलिए प्रदेश सरकार ने वर्ष का एक दिन व्यापारी दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। प्रदेश सरकार व्यापारियों की सुरक्षा और विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। अब वह दिन गए जब व्यापारियों को प्रदेश में लूटा जाता था अब व्यापारी बेफिक्र होकर अपना व्यवसाय कर रहे है। इस अवसर महापौर अशोक तिवारी ने कहा की नगर निगम द्वारा वृक्षारोपण माह चलाया जा रहा है जो लोग भी अपने कॉलोनी मोहल्ले में वृक्ष लगाना चाहते है वह नगर निगम से संपर्क करें नगर निगम द्वारा सभी सुविधाएं गड्ढा खुदवाने से लेकर ट्री गार्ड लगाने तक पेड़ लगाने तक सब में नगर निगम पूरा सहयोग करेगा। 

महापौर द्वारा कहा गया की किसी भी शहर में शहर के विकास में उस शहर के व्यापारियों का बड़ा योगदान होता है आज मुझको व्यापारियों को सम्मानित करते हुए बड़ी प्रसन्नता मिल रही है। 

कार्यक्रम का संचालन संस्था के महामंत्री राम भारत ओझा ने एव स्वागत भाषण अध्यक्ष राकेश जैन द्वारा दिया गया। धन्यवाद ज्ञापन संगठन मंत्री राजू बाजोरिया द्वारा दिया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमेश केसरी, दिनेश चौरसिया, विनोद अग्रवाल, अशोक जैन, विजय नारायण कपूर, कैलाश साहू इत्यादि व्यापारी नेता उपस्थित थे। 

इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रीमति श्रुति जैन व महिला महामंत्री श्रीमती पूनम मिश्रा द्वारा स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया गया।