Kashi ka News. रोटरी क्लब सारनाथ व सखी पैड बैंक ने किया गया 6 अध्यापिकाओं का सम्मान।

रोटरी क्लब सारनाथ व सखी पैड बैंक ने किया गया 6 अध्यापिकाओं का सम्मान।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 6 सितम्बर, डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जयंती पर रोटरी क्लब वाराणसी सारनाथ व सखी पैड बैंक के तत्वावधान में आयोजित शिक्षक अलंकरण समारोह डिवाइन संस्कार शाला, ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, तुलसीपुर, वाराणसी में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष रो0 निशा श्रीवास्तव ने सर्वप्रथम डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए बताया कि हमारे जीवन में शिक्षको का क्या महत्व होता है। रोटरी सारनाथ द्वारा शिक्षक दिवस पर ऐसे लोगों का सम्मान करते हैं जिनका समाज के उत्थान में और राष्ट्र के निर्माण में उनका विशेष योगदान होता है। ये सभी अध्यापिकाएं डिवाइन संस्कार शाला, ईश्वरीय ब्रह्मकुमारी में अध्यापन का कार्य करती है।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रुप में संस्थान की मुख्य संचालिका श्रीमती पुष्पलता अग्रवाल थीं। उन्होने रोटरी की कार्य प्रणाली की सराहना करते हुए बताया ऐसे मौकों पर शिक्षको का सम्मान उन्हे बच्चो के चरित्र निर्माण कार्य में प्रोत्साहन का कार्य करती है। 

इस बार संस्था द्वारा मीनाक्षी नागर, जूही चोपड़ा, रागनी गुजराती, निधी कपूर, शिखा गुप्ता, विमला सिंह छह अध्यापिकाओं को सम्मानित किया गया। सखी पैड बैंक की फाउंडर सुनीता भार्गव ने कार्यक्रम में शामिल सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में डिवाइन संस्कारशाला की संचालिका पुष्पा लता अग्रवाल ने सुनीता भार्गव को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से रोटरी क्लब व सखी पैड बैंक की पदाधिकारी एवं संस्थान के बच्चे, अभिवावक उपस्थित रहे।