Kashi ka News. श्री अग्रसेन कन्या इंटर कालेज में "शिक्षक दिवस एवं नेत्र गोष्ठी" का आयोजन।

श्री अग्रसेन कन्या इंटर कालेज में "शिक्षक दिवस एवं नेत्र गोष्ठी" का आयोजन।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 4 सितम्बर, आज शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या के अवसर पर "शिक्षक दिवस एवं नेत्र गोष्ठी" का आयोजन श्री अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज के सभागार में आयोजित किया गया, जिसमें 300 से ज्यादा छात्राएं एवं 56 शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तम अग्रवाल ने कहा कि रोटरी का मुख्य उद्देश्य समाज का विकास करना है, उसी कड़ी में सभी परंपरागत कार्यक्रमों को रोटरी क्लब आयोजित करता है, आज नेत्रदान गोष्टी द्वारा नेत्र किस तरह सुरक्षित रखे जा सकते हैं, उसके बारे में छात्राओं को बताया गया और नेत्रदान के प्रति जागरूकता पैदा की गई। 

प्रारंभ में स्वागत अध्यक्ष आलोक साह द्वारा किया गया एवं शिक्षक दिवस की महता पर सम्मानित अतिथि डॉक्टर रितु गर्ग ने प्रकाश डाला और कहा कि शिक्षक ही देश को भली प्रकार संचालित करने में छात्राओं के साथ मिलकर उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं, जिससे कि वह आगे चलकर देश का नाम रोशन करते हैं, आज के दिन हम सभी शिक्षिकाओं को नमन करती हूं कि उन्होंने देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

उक्त अवसर पर 56 शिक्षिकाओं का सम्मान अंग वस्त्रम द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉक्टर सुनील सिह ने नेत्रदान के लिए सभी को प्रेरित किया और कहा कि वाराणसी आई बैंक सोसायटी को साल में काफी आंखें प्रदान आपके द्वारा प्रदान की जाती है, फिर भी 1100 लोगों का अभी भी वेटिंग हैं, आपसे निवेदन है ज्यादा से ज्यादा नेत्रदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करें, मरणोपरांत 6 घंटे तक नेत्रदान किया जा सकता है, हर एक नेत्रदान से चार लोगों को आंखें प्राप्त होती है। वाराणसी आई बैंक सोसाइटी के अध्यक्ष प्रधुन्म साह ने नेत्रदान के लिए सभी उपस्थित लोगों से संकल्प दिलवाया।

कार्यक्रम में विशेष रूप से धर्मेंद्र गोयल, शशांक अग्रवाल गच्चू, शरद अग्रवाल, अशोक अरोड़ा, प्रदीप कुमार, विनोद जायसवाल, विभु रत्ना, अनिल पांडे, नीतू गुप्ता, प्रियंका केसरी, रीना केसरी का सराहनीय योगदान रहा।

कार्यक्रम का सफल संचालन चार्टर अध्यक्ष दीपक अग्रवाल द्वारा किया गया।

धन्यवाद प्रकाश, पूर्व अध्यक्ष हरेकृष्ण कक्कड़ द्वारा दिया गया।