Kashi ka News. कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ ने अधिवक्ता समाज के न्याय और हक के लिए मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन।

कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ ने अधिवक्ता समाज के न्याय और हक के लिए मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 7 सितम्बर, उत्तर प्रदेश में महिला अधिवक्ताओं की जीवन सुरक्षा एवं उनके जानमाल की रक्षा में सूबे की योगी सरकार की विफलता पर वाराणसी कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ताओं में गहरा रोष व्याप्त है। इस जघन्य हत्याकांड को लेकर पिछले दिनो वाराणसी में वाराणसी बार काउंसिल की तरफ से कार्य बहिष्कार भी किया गया था। महिला अधिवक्ताओ से जुड़े इस बेहद संवेदनशील मुद्दे को लेकर शुक्रवार को वाराणसी में कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ता बंधुओं ने वाराणसी कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में पिछले दिनो उत्तर प्रदेश के कासगंज में महिला अधिवक्ता की वीभत्स एवं निर्ममता पूर्वक हत्या किए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाम से संबोधित पत्रक वाराणसी जनपद के एसीएम प्रथम महोदय को दिया। 

भविष्य में महिला तथा पुरुष अधिवक्ताओं के जीवन सुरक्षा से जुड़े तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सरकार से आश्वासन की मांग किया गया है। पहली मांग है कि इस हत्याकांड में शामिल हत्यारों को तत्काल गिरफ्तारी हो और साथ ही अपराधियों के लिए एक अलग ट्रायल कोर्ट निर्धारित हो, जिससे कि जल्द से जल्द सजा दी जा सके। दूसरी मांग है कि मृतक महिला अधिवक्ता के परिजनों को तत्काल पचास लाख रुपए की वित्तीय मदद सरकार की तरफ से की जाय। तीसरी मांग महत्वपूर्ण मांग है कि उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं द्वारा काफ़ी लंबे अर्से से ऐडवोकेट प्रोटेक्शन ऐक्ट की मांग की जा रही है, उसे शीघ्र से शीघ्र लागू किया जाय। 

इस अवसर पर पत्रकारों के विभिन्न सवालों का जवाब देते हुए विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक सिंह और एडवोकेट लोकेश सिंह ने कहा कि अधिवक्ता समाज वकीलों पर लगातार हो रहे हमलों से चिंतित है । हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारी इन सभी मांगों को यथाशीघ्र मानकर तुरंत उसपर यथोचित कार्यवाही करे अन्यथा हम अधिवक्ता अपने हक और न्याय के लिए सड़क से लेकर सदन तक अपनी लड़ाई लड़ने को बाध्य होंगे।

ज्ञापन सौंपने वालों में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल सदस्य एवं साथ ही उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर सिंह, कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक सिंह, जिला अध्यक्ष एडवोकेट लोकेश सिंह, एडवोकेट अशोक सिंह दाढ़ी, एडवोकेट रामदुलार सिंह, महानगर अध्यक्ष नेहा सदब, एडवोकेट अच्छैबर तिवारी, एडवोकेट कमलेश वर्मा, एडवोकेट अशोक कुमार, , एडवोकेट राजीव राम, जिला उपाध्यक्ष रविंद्र कुमार सहित अनेक अधिवक्तागण मौजूद थे।