Kashi Ka News विश्वेश्वरगंज में दबंग टोटो चालकों ने दिनदहाड़े पीटकर आधा दर्जन दुकानदारों को किया घायल

विश्वेश्वरगंज में दबंग टोटो चालकों ने दिनदहाड़े पीटकर आधा दर्जन दुकानदारों को किया घायल।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी, शहर में यातायात के लिए मुसीबत बने टोटो चालक अब व्यापारियों के लिए भी कहर बन गये हैं। मंगलवार को सायंकाल विश्वेश्वरगंज क्षेत्र के भैरवनाथ चौराहे के समीप कतिपय टोटो चालकों ने जमकर गुंडागर्दी करते हुए दुकानदारों की बेरहमी से पिटाई करने से क्षेत्र में दहशत फैल गई। दुकानदारों का कसूर बस इतना था कि उन्होंने अपनी दुकान के सामने टोटो खड़ा करने से मना कर दिया। घायल दुकानदारों ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई एव साथ ही सभी ने कबीरचौरा मंडलीय चिकित्सालय में अपना प्राथमिक इलाज कराया। 

जानकारी के अनुसार मदनलाल, श्याम लाल, सरजू प्रसाद, सुनील और अमित यादव की भैरवनाथ चौराहे के पास महामृत्युंजय जाने वाले मार्ग पर देशी घी, मैदा और चीनी की अलग-अलग दुकानें है, शाम को इनकी दुकान के पास एक टोटो चालक ने अपनी गाड़ी खड़ा कर दी, उसे मना किया गया तो वह मारपीट और गाली गलौज पर उतर आया, कुछ देर के बाद मामला शांत हो गया, वह चला गया, करीब डेढ़ घंटे के बाद टोटो चालक अपने साथ चालीस युवकों को लेकर दुकान पर आया और दोबारा मारपीट शुरू कर दी, दिनदहाड़े बीच बाजार में दबंगई दिखाते हुए टोटो चालकों ने आधा दर्जन दुकानदारों को बेरहमी से पीटकर बुरी तरह से घायल करके वहां से भाग निकले। 

घायल दुकानदार अपनी पीड़ा लेकर थाना पहुंचे और मारपीट करने वाले टोटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे, पुलिस ने घायल दुकानदारों से तहरीर लेते हुए आवश्यक् कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

घायल दुकानदारों ने बताया कि आए दिन टोटो चालक अपनी गाड़ी दुकानों के सामने लगा देते हैं, जब हमारे दुकान का माल आता है तो भी ये अपने टोटो को नहीं हटाते और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं, कई बार पुलिस से मौखिक शिकायत के बावजूद भी कोई संज्ञान नहीं लिया गया, जिससे आज इतनी बड़ी घटना हो गयी। 

घटना की सुचना मिलते ही विशेश्वरगंज भैरवनाथ व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता एवं अन्य व्यापारी नेता कोतवाली पहुंचे और प्रशासन को चौबीस घंटे का समय देते हुए कहा अगर संतोषजनक कार्रवाई नहीं होती है तो बहुत बड़ा आंदोलन करने के लिए व्यापार मंडल बाध्य हो जाएगा।