Kashi ka News (कांग्रेस-एस) के केंद्रीय कोर कमेटी की बैठक में वाराणसी समेत सात जिला कमेटियां भंग

(कांग्रेस-एस) के केंद्रीय कोर कमेटी की बैठक में वाराणसी समेत सात जिला कमेटियां भंग।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी, समता समाजवादी कांग्रेस पार्टी (कांग्रेस - एस) के केंद्रीय कोर कमेटी  की आज आचार्य नरेंद्र देव की 68 वीं पुण्य तिथि पर एक बैठक आचार्य नरेंद्र देव पुरी, कॉलोनी कज्जाकपुरा, वाराणसी स्थित पार्क में संपन्न हुई। जिसमें उन्हें सच्ची श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया तथा सभी ने उनके कृतियों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पार्टी की कोर कमेटी ने देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत पार्टी को मजबूत बनाने तथा खास तौर पर उत्तर प्रदेश राज्य में पार्टी को गतिशील बनाने और व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान चलाकर जन जन से जुड़ने का निर्णय लिया गया, साथ ही पार्टी की उत्तर प्रदेश राज्य कार्यसमिति सहित राज्य की सात जनपदों वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, जौनपुर और बलिया जिले की कमेटी को पुनर्गठित किए जाने के निमित्त विधिवत चर्चा की गई और ठोस तथा कड़ा कदम उठाने पा निर्णय लिया।

चर्चा के दौरान प्रदेश कमेटी द्वारा वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, जौनपुर, बलिया की जिला कमेटी द्वारा प्रगति रिपोर्ट सहित गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत कर पाने पर इन सभी कमेटियों को भंग कर दिया गया और पुर्नगठन का फैसला किया गया ।

बैठक में वाराणसी के जिला को मजबूत बनाने हेतु देवेंद्र शर्मा को जिला संयोजक का दायित्व सौंपा गया। पार्टी के कोर कमेटी के बैठक की अध्यक्षता डा.अरविंद गांधी ने किया तथा संचालन पार्टी के प्रदेश सचिव एवं राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य डा.राजकुमार सिंह ने किया।

पार्टी कोर कमेटी के बैठक  में अनुपस्थिति दो सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई। बैठक में प्रमुख रूप से डा.सविता पूनम, युगुल किशोर विश्वकर्मा, गौरव पाण्डेय, देवेंद्र शर्मा, डा. राजकुमार सिंह सहित पार्टी के सभी प्रमुख नेतागण मौजूद थे।