Kashi ka News समाजसेवी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन को लेकर लगाया अनियमितता का गंभीर आरोप

समाजसेवी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन को लेकर लगाया  अनियमितता का गंभीर आरोप। 

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी, वाराणसी किराना व्यापार समिति एवं नगर के प्रमुख समाजसेवी अशोक कसेरा ने काफी उद्वलित होकर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन के बारे में काशीवासीयो के हृदय पीड़ा पर आक्रोश व्यक्त किया है। 

शासन,प्रशासन एवं मन्दिर प्रशासन द्वारा काशीवासीयो एवं दर्शनार्थी भक्तों के साथ काफी दुर्व्यवहार किया जा रहा है, काफी जलालत और झिड़क सुनाने की परम्परा बन गई है। यात्रियों से 300 रूपया लेकर सुगम दर्शन का सपना दिखाया जाता है, जब की भीड़ के धक्का मुक्की के बीच फंस कर प्रशासन को कोसता रहता है। इसी तरह नेमी लोगो से 3500 रूपए साल का शुल्क लेकर दैनिक दर्शन का पास, कार्ड बना दिया जाता है, पर वो कार्ड भी केवल शो पीस बना रहता है। मन्दिर में पूरी तरह वी आई पी और वी वी आई पी कल्चर एवं अफसरशाहों का राज है, पुलिस प्रशासन के सुरक्षा कर्मी के संबंधी आने पर सभी को धकेल कर उनको गर्भगृह तक पहुंचा कर दर्शन करवाया जाता है। मन्दिर में काफी अनियमतता और दुर्व्यवस्था व्याप्त है। 

अशोक कसेरा ने मन्दिर प्रशासन से मांग किया है की दैनिक दर्शन कार्ड धारी एवं काशी की जनता को दर्शन के लिये पहचान पत्र देख कर बिना रोक-टोक बिना लाईन में लगे उन्हे जिस भी गेट से दर्शन करने के लिए जाना चाहे जाने दिया जाय।