Kashi ka News नौ अप्रैल को काशी पत्रकार संघ का होगा चुनाव

नौ अप्रैल को काशी पत्रकार संघ का होगा चुनाव।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी, काशी पत्रकार संघ एवं वाराणसी प्रेस क्लब का द्विवार्षिक चुनाव नौ अप्रैल को होगा। संघ के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के लिए तीन पद, महामंत्री के एक, मंत्री दो पद, कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के दस सदस्यों के लिए चुनाव होगा। इसी तरह प्रेस क्लब के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री संयुक्त मंत्री, कोषाध्यक्ष एवं सदस्य प्रबंध समिति के पांच पदों के लिए चुनाव होगा।

चुनाव अधिकारी कृष्णदेव नारायण राय के अनुसार नामांकन दो अप्रैल को मध्याह्न बारह बजे से सायं चार बजे तक होगा, उसी दिन सायं साढ़े चार बजे से नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, नाम वापसी तीन अप्रैल को मध्याह्न बारह बजे तक किया जाएगा।

श्री राय ने बताया कि नौ अप्रैल को पूर्वान्ह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक होगा, उसी दिन सायं चार बजे से मतगणना की जायेगी, मतगणना की समाप्ति के तत्काल बाद परिणामों की घोषणा कर दी जायेगी।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव संबंधित सभी प्रक्रिया पराड़कर स्मृति भवन में संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र नामांकन के दिन ही सौ रूपये शुल्क देकर प्राप्त किया जा सकेगा। संघ एवं प्रेस क्लब के सदस्यों की सूची संघ कार्यालय से दस रूपए देकर प्राप्त की जा सकेगी। मतदान के दौरान बूथ स्थल पर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।