Kashi ka News भारत सुरक्षा परिषद द्वारा आयोजित संगोष्ठी संपन्न

भारत सुरक्षा परिषद द्वारा आयोजित संगोष्ठी संपन्न।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। आज भारत सुरक्षा परिषद द्वारा अपने संकल्प के अनुसार संगठन के कार्यक्रमों को गति और धार देने के लिए पराड़कर भवन के पत्रकार वार्ता कक्ष में "भ्रष्टाचार समाप्ति में भारत सुरक्षा परिषद की भूमिका" विषयक संगोष्ठी तथा परिषद सदस्य और परिषद द्वारा बनारस -श्री से सम्मानित श्री धनन्जय कुमार पाण्डेय को साधन सहकारी समिति, कमौली-नेवादा, चिरईगांव, वाराणसी का निर्विरोध अध्यक्ष, सभापति चुने जाने पर सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

समारोह के मुख्य अतिथि प्रख्यात प्राकृतिक चिकित्सा वैज्ञानिक एवं भारत सुरक्षा परिषद तथा देश की प्रमुख गैर सरकारी गुप्तचर संगठन क्राइम प्रिवेंशन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो -सीपीआईबी के केंद्रीय अध्यक्ष तथा एडवोकेट उच्च न्यायालय इलाहाबाद डा. अरविंद गांधी थे एवं विशिष्ठ अतिथि क्राइम प्रिवेंशन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो -सीपीआईबी की निदेशक डा. सविता पूनम और संगोष्ठी में सभी वक्ताओं ने भारत सुरक्षा परिषद द्वारा आयोजित 'भ्रष्टाचार समाप्ति में भारत सुरक्षा परिषद की भूमिका' विषयक संगोष्ठी मे भारत को भ्रष्टाचार मुक्त भारत की सकल्पना पर विस्तृत चर्चा करते हुए अपने- अपने विचार रखे ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. अरविंद गांधी ने  कहा कि भ्रष्टाचार की समाप्ति और निवारण पर परिषद अपनी संकल्प के साथ कटिबद्ध है,और इसके समूल खात्मा के लिए देश की आवाम तथा खासकर देश की युवा वर्ग को आगे आना चाहिए तभी देश का विकास संभव है। इसके लिए सभी को भेद भाव भूल कर कार्य करने की आवश्यकता है। डा.गांधी ने कहा की परिषद आवाम के हर दिल की धड़कन बनकर कार्य को मूर्त रूप देगी। इसके लिए  प्रत्येक जनपदों में परिषद की जिला ईकाइयों के गठन की मंजूरी कार्य परिषद द्वारा प्रदान की गई है और जिला स्तर पर कमेटी का गठन का निर्णय लिया गया है।उन्होंने कहा की परिषद के महत्वपूर्ण कार्य में क्राइम प्रिवेंशन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो - सीपीआईबी अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभायेगी। इसी के साथ ही एक निष्ठावान सदस्य धनंजय पांडेय को साधन सहकारी समिति का निर्विरोध अध्यक्ष/सभापति चुने जाने पर परिषद द्वारा सम्मानित करते हुए हार्दिक शुभकामना और बधाई दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कार्यक्रम के प्रति सचेष्ठ रहते हुए इसके प्रति समर्पित भाव और निष्काम भाव से सभी को आगे आने पर जोर दिया तथा परिषद के कार्यों की सराहना किया।

संगोष्ठी समारोह के बाद परिषद के निष्ठावान सदस्य तथा बनारस श्री से सम्मानित धनंजय पांडेय को साधन सहकारी समिति का निर्विरोध अध्यक्ष,सभापति चुने जाने पर परिषद के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित करते हुए हार्दिक शुभकामना और बधाई दी गई।

कार्यक्रम का संचालन डा राजकुमार सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डा सविता पूनम ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सीपीआईबी निदेशक डा. सविता पूनम, प्रमुख सचिव युगुल किशोर विश्वकर्मा, वरिष्ठ समाजसेवी चिकित्सक डा. शिव सुन्दर गांगुली, डा. राजकुमार सिंह, वीर बहादुर सिंह एडवोकेट, कृपाशंकर तिवारी एडवोकेट, देवेंद्र शर्मा, डा. अदील सिद्धिकी एडवोकेट, डा. ओम किशोर सिंह, वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डा. ओ. पी. शर्मा, डा. कुलानन्द झा, रमेश कन्नौजिया, चिन्मय चटर्जी, रागिनी झा, शशि वर्मा, सोनी चक्रवाल इत्यादि ने अपने विचार रखे।