Kashi ka News मनसापूरण हनुमान जी के भव्य श्रृंगार के बाद हुआ भंडारे का आयोजन

मनसापूरण हनुमान जी के भव्य श्रृंगार के बाद हुआ भंडारे का आयोजन।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी, दिनांक 30 मई, जेष्ठ माह के चौथे एवं अंतिम बड़े मंगलवार को श्री हनुमान सेना के आवाहन पर पार्क में टहलने वाले सभी भक्तों के सहयोग से श्री हनुमान सेना के संरक्षक विजय कपूर, अध्यक्ष सुधीर सिंह, मंत्री सुमित सर्राफ एवं समाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के अध्यक्ष  मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में मैदागिन के भारतेंदु पार्क में सिथत श्री मनसापूरण हनुमान जी का भव्य श्रृंगार किया गया। मंदिर के पुजारी आनंद कुमार ने श्री मनसापूरन हनुमान जी का सिंदूर लेपन के बाद नवीन वस्त्र धारण करवाया तथा सुगंधित फूलों और माला से दिव्य श्रृंगार किया तथा मंदिर परिसर को फूल मालाओं के साथ भव्य रुप से सुसज्जित किया। 

प्रातः 7:30 बजे प्रत्येक मंगलवार की भ्राति श्री हनुमान सेना के सदस्यो, सुबह-ए-बनारस के सदस्यों एवं पार्क में टहलने वाले सैकड़ों भक्तोंजनो द्वारा श्री मनसापूरण हनुमान के मंदिर पर हनुमान चालीसा का भव्य रुप से पाठ किया गया। 

श्री हनुमान सेना के भक्तों द्वारा प्रत्येक मंगलवार को चलाए जा रहे भंडारे के रूप में भक्तजनों के बीच सूजी का हलवा, चना और पूड़ी के रूप में प्रसाद का वितरण किया गया। बड़े मंगलवार के भंडारे के आयोजन में श्रद्धालु महिलाओं सहित सैकड़ों भक्तजन उपस्थित थे।