Kashi ka News. वाराणसी काष्ठ खराद खिलौना दस्तकारी समिति के नये कमेटी का हुआ गठन

वाराणसी काष्ठ खराद खिलौना दस्तकारी समिति के नये कमेटी का हुआ गठन।


ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 17 जून, वाराणसी काष्ठ खराद खिलौना दस्तकारी समिति के तत्वावधान में शनिवार को कश्मीरी गंज स्थित एक परिसर मे एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बैठक में व्यापारीगणों के सर्वसम्मति से कमेटी का नये सिरे से गठन किया गया। 

नये कमेटी में हिंदू युवा वाहिनी वाराणसी के नि0 वर्तमान मंडल प्रभारी व वीडीए सदस्य अंबरीश सिंह भोला को मुख्य संरक्षक एवं महानगर प्रभारी मनीष मिश्रा को सह संरक्षक घोषित किया गया तथा गुरु प्रसाद जायसवाल संयोजक, आनन्द वर्मा अध्यक्ष, राजकुमार सिंह महामंत्री, ईश्वर चंद्र केशरी कोषाध्यक्ष और सोनू वर्मा, किशन गुप्ता एव ललित वर्मा कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।

बैठक में काष्ठ खराद खिलौना व्यापार से जुड़े व्यापारियों ने अपनी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने बताया कि बिजली की समस्या के साथ ही लकड़ी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे व्यापार में काफी नुकसान हो रहा है। इन सब बातों पर विस्तार से चर्चा किया गया। सभी बातों को सुनने के बाद संरक्षक अम्बरीष सिंह भोला ने आश्वत किया कि व्यापारियों की समस्यायों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज को अवगत कराएंगे। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से अश्वनी गुप्ता नि0 महानगर मीडिया प्रभारी, रूद्र प्रताप पांडे नि0 महानगर उपाध्यक्ष सहित काष्ठ कला से जुड़े सैकड़ों व्यापारीगण एवं कारीगर उपस्थित रहे।