Kashi ka News. खजुरी में प्रदेश का पहला अत्याधुनिक फार्मूला फिटनेस जिम का हुआ भव्य शुभारंभ

खजुरी में प्रदेश का पहला अत्याधुनिक फार्मूला फिटनेस जिम का हुआ भव्य शुभारंभ।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 23 जुलाई को खजुरी क्षेत्र के मकबूल आलम रोड स्थित रजा कालोनी में उत्तर प्रदेश का पहला अत्याधुनिक फार्मूला फिटनेस जिम का भव्य शुभारंभ रविवार को डालिम्स ग्रुप के चेयरमैन बाबा मधोक द्वारा किया गया। इस अवसर पर सेल्फी लेने वाले युवाओं की होड़ लगी रही।

फार्मूला फिटनेस के शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाबा मधोक ने कहा कि फार्मूला फिटनेस जिम में हर तरह के बिमारी का इलाज एक्सरसाइज द्वारा किया जाता है। फार्मूला फिटनेस प्रदेश में इस तरह का यह पहला आधुनिक जिम है।


जिम के चेयरमैन डॉ फैजल शकील व डायरेक्टर शकील अहमद ने संयुक्त रूप से कहा कि वेट गेन हों या वेट लॉस या फिर बाडी के आवश्कतानुसान एक्सरसाइज करना हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली, मुंबई एवं बंगलूरू के तर्ज पर अब काशी में भी खुल गया है। फार्मूला फिटनेस जिम की खासियत यह है कि कार्डियक, डायबिटीज़, गठिया एवं न्यूरो के पेशेंट को भी एक्सरसाइज के माध्यम से ठीक किया जाता है। यही नहीं अगर शरीर में किसी प्रकार की कोई भी कमी है तो जिम के ट्रेनर उसे एक्सरसाइज से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि फार्मूला फिटनेस जिम में हर उम्र के लिए एक्सरसाइज मौजूद हैं। सत्ताईस प्रकार के आधुनिक मशीनों द्वारा जिम ट्रेनर एक्सरसाइज कराते हैं, पर्सनालिटी के हिसाब से ट्रेनर एक्सरसाइज कराकर शरीर को स्वस्थ बनाएंगे। किसी की लम्बाई नहीं बढ़ रही है तो उसे भी एक्सरसाइज के माध्यम से बढ़ाया जायेगा, ऐसा सिस्टम सिर्फ बंगलूरू, दिल्ली और मुंबई में था अब यहां भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस फार्मूला फिटनेस सेंटर में एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की बिमारियों का इलाज एक्सरसाइज से किया जायेगा, यही नहीं अगर कोई सुंदर दिखना चाहता है तो उसके पर्सनालिटी के अनुसार टिप्स दिए जाएंगे, चेहरा निखारने से लेकर शरीर को स्वस्थ बनाने तक की एक्सरसाइज फार्मूला फिटनेस जिम में उपलब्ध है। यहां पर स्पा सेंटर को भी रखा गया है, इसमें स्टीम के माध्यम से भी कई बिमारियों का एक्सरसाइज कराया जाता है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से माहिर मधुर मधोक, डॉ फैजल, डॉ शकील अहमद, मोहम्मद एजाज खान, डॉ अरविंद किशोर राय, अनिल सिंह सहित सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित रहे