Kashi ka News सपा नेत्री शालिनी यादव ने थामा भाजपा का दामन, हुई भगवामय

सपा नेत्री शालिनी यादव ने थामा भाजपा का दामन, हुई भगवामय।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 24 जुलाई, कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता कहे जाने वाले पूर्व केंद्रीयमंत्री रहे स्व० श्यामलाल यादव की पुत्र वधू व सपा नेत्री शालिनी यादव को सोमवार को लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एव उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराया ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व० श्यामलाल यादव के पुत्र अरूण यादव की पत्नी शालिनी यादव पेशे से एक फैशन डिजाइनर है। राजनीति उन्हें विरासत में अपने ससुर से मिली है। वह अब तक दो बार चुनाव वाराणसी सीट से लड चुकी है। सन 2017 में कांग्रेस के टिकट पर वाराणसी सीट से महापौर प्रत्याशी रही शालिनी यादव ने 113345 मत प्राप्त कर चुनाव में दुसरे नम्बर पर रही। सन 2019 में कांग्रेस पार्टी को त्याग कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। सपा गंठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में शालिनी यादव को वाराणसी सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा था, उस चुनाव में भी शालिनी यादव तकरीबन दो लाख मत पाकर वह दुसरे स्थान पर रही।

शालिनी यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से वाराणसी में समाजवादी पार्टी को होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तगड़ा झटका लगा है।