Kashi ka News. फार्मूला फिटनेस जिम में हर उम्र के लिए एक्सरसाइज

फार्मूला फिटनेस जिम में हर उम्र के लिए एक्सरसाइज।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 21 जुलाई, वेट गेन करना हो या वेट लॉस, या फिर बाडी के आवश्कतानुसान एक्सरसाइज करना हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दिल्ली, मुंबई और बंगलूरू के बाद अब काशी में पहला फार्मूला फिटनेस जिम की ओपनिंग रविवार को खजुरी में होने जा रही है।

फार्मूला फिटनेस की खासियत यह है कि कार्डियक, डायबिटीज़, गठिया एवं न्यूरो के पेशेंट को भी एक्सरसाइज के माध्यम से ठीक किया जाता है। यही नहीं शरीर में किसी प्रकार की कोई भी कमी है जिम के ट्रेनर उसे एक्सरसाइज से पूरा करेंगे। यह जानकारी फार्मूला फिटनेस के चेयरमैन डॉ फैजल शकील वह डायरेक्टर शकील अहमद ने संयुक्त रूप से आज प्रेसवार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस जिम में हर उम्र के लिए एक्सरसाइज मौजूद हैं। 27 प्रकार के आधुनिक मशीनों से जिम के ट्रेनर एक्सरसाइज कराते हैं। पर्सनालिटी के हिसाब से जिम के ट्रेनर एक्सरसाइज करवायेंगे और शरीर को स्वस्थ बनायेंगे। किसी लम्बाई भी नहीं बढ़ रही है तो उसे भी एक्सरसाइज के माध्यम से बढ़ाया जाता है, अब तक ऐसा सिस्टम सिर्फ बंगलूरू, दिल्ली और मुंबई मे था।

डॉ शकील अहमद ने बताया कि जब वह यूरोप में थे तो वहां के डाक्टर पेशेंटस का आपरेशन करने के बाद भी एक्सरसाइज के लिए सुझाव देते थे। पेशेंटस भी एक्सरसाइज करने के बाद और भी स्वस्थ्य हो जाते थे। वहां का कांसेप्ट काशी में लाया गया है।

उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस सेंटर में एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की बिमारियों की एक्सरसाइज कराईं जाती है। अगर कोई आर्मी में जाना चाहता है तो इसके लिए उसे ट्रेंड किया जायेगा। यही नहीं अगर कोई सुंदर दिखना चाहता है तो उसके पर्सनालिटी के अनुसार टिप्स दिए जायेंगे। चेहरा निखारने से लेकर शरीर को स्वस्थ बनाने तक की एक्सरसाइज फार्मूला फिटनेस में कराया जाता है। आगे उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस जिम में स्पा सेंटर को भी रखा गया है, इसमें स्टीम के माध्यम से भी कई बिमारियों का एक्सरसाइज कराया जाता है।