Kashi ka News रोटरी क्लब वाराणसी गंगा द्वारा पाणिनी कन्या महाविद्यालय में बहनों से राखी बधवाई

रोटरी क्लब वाराणसी गंगा द्वारा पाणिनी कन्या महाविद्यालय में  बहनों से राखी बधवाई।

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 30 अगस्त, दिन बुधवार को रोटरी क्लब वाराणसी गंगा द्वारा आज रक्षाबंधन के पर्व पर महमूरगंज सिथत पाणिनी कन्या महाविद्यालय में रोटेरियन सदस्यों ने वहां की 160 छात्राओं से राखी बंधवाई, इस अवसर पर सभी बहनों ने रोटेरियन सदस्यों की आरती उतारी एवं राखी बांधी। रोटरी सदस्यों ने उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया और टीका के उपरांत उन्हें आशीर्वाद स्वरुप भेट दी गई। इस शुभ अवसर पर छात्राओं द्वारा मंगलाचरण का पाठ, स्वागत गीत, कजरी गीत एवं सर्व धर्म प्रार्थना की प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश अग्रवाल सहायक नगर आयुक्त रहे।उक्त मौके पर उन्होंने कहा कि आज का पर्व भाई अपनी बहनों को रक्षा का वचन देता है, और बहन उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हैं, इसी को हम सभी रक्षाबंधन कहते हैं।

सम्मानित अतिथि असिस्टेंट गवर्नर संदीप गुप्ता ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व एक ऐसा पर्व है जिसमें बहन भाइयों की खुशी के लिए भगवान से वरदान मांगती हैं, और भाई बहनों की खुशी के लिए वचन देता है और कहता है कि तुम्हारे लिए हर समय हर पल हम सुख-दुख सभी में बराबर साथ देंगे।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए चार्टर अध्यक्ष एवं क्लब ट्रेनर दीपक अग्रवाल ने कहा कि पाणिनी कन्या महाविद्यालय एक ऐसा स्थल है, जहां बच्चों को भारतीय संस्कृति के अनुसार संस्कृत की शिक्षा एवं गुरुकुल की शिक्षा अच्छी प्रकार प्रदान की जाती है, और मैं यहां के संचालिकाओं को इस पुनीत कार्य के लिए बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत अध्यक्ष रोटेरियन अशोक अरोड़ा द्वारा किया गया।

रक्षाबंधन कार्यक्रम का संयोजन मनीष चौधरी  एवं धर्मेंद्र गोयल के नेतृत्व में गोविंद अग्रवाल, बॉबी जी, पुनीत बंसल, राकेश कुमार वर्मा, सुजीत केसरी, डॉ. रितु गर्ग, विनोद अग्रवाल, विवेक केसरी, अमित सोनी, बिंदेश्वरी जयसवाल, मनीष गुप्ता, श्याम केसरी द्वारा किया गया। धन्यवाद प्रकाश श्याम किशोर अग्रवाल द्वारा किया गया।