Kashi ka News निराश होने की जरूरत नही जनसुनवाई में होगा हर समस्या का हल–डा. दयाशंकर मिश्र दयालु

निराश होने की जरूरत नही जनसुनवाई में होगा हर समस्या का हल–डा. दयाशंकर मिश्र दयालु

ब्यूरो आनंद सिंह अन्ना  

वाराणसी। दिनांक  23 अक्टूबर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में प्रदेश सरकार के आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  डॉ दयाशंकर मिश्र दयालू ने आज जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने समक्ष आए हुए मामलों के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पीड़ितों की समस्याओं को प्राथमिकता के स्तर पर निस्तारित करें। 

मंत्री डा. दयाशंकर ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के लिए समर्पित सरकार है। कहा कि जनता और शासन के मध्य सदैव संवाद बना रहना चाहिए, तभी हम जनता की दुख, तकलीफ को दूर कर पाएंगे, और तभी समस्याओं के समाधान का मार्ग प्रशस्त होगा।

जनसुनवाई के दौरान मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र दयालू ने समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बंधित विभाग के अफसरों को फोन कर निर्देश दिया और तत्काल मामले के निस्तारण हेतु आदेशित किया।

जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्रों में शिवपुर-बरईपुर निवासी नारायण सिंह ने गुहार लगाई कि मौजा बरईपुर में भू-खंड संख्या 72 रकबा 348 एअर जमीन मनिकराज कुंवर विधवा सुखदेव सिंह की थी, जो उनके निधन के पश्चात बतौर उत्तराधिकारी उन्हें प्राप्त हुई लेकिन उनके एकमात्र उत्तराधिकारी होने के बावजूद उक्त जमीन का मालिकाना हक़ उन्हें नहीं मिल सका। अतः संबंधित विभाग द्वारा उन्हें मालिकाना हक़ दिलाया जाए।

इसी प्रकार वाराणसी निवासी आनंद गुप्ता ने अपनी बेटी ऋषिका गुप्ता BAMS के इंटर्नशिप के लिए बलरामपुर से कराने की इच्छा जाहिर की।

इसी तरह वाराणसी निवासी शोभनाथ मौर्य ने अपने परिवारजनों संग केदारनाथ की यात्रा के दौरान वहां पर संचालित हेलीकॉप्टर सुविधा मुहैया कराने की गुहार लगाई।

लठियां निवासिनी सीमा सिंह ने अपने घर तक जाने वाली 200 मीटर खराब सड़क के मरम्मत और निर्माण के लिए प्रार्थना पत्र दिया । इसके अतिरिक्त अन्य कई मामलों का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए आयुष मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र दयालु ने संबंधित विभाग को अविलंब कार्यवाई के निर्देश दिए और

कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया।

जनसुनवाई में सर्वश्री कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक,  पीआरओ गौरव राठी, शैलेंद्र मिश्रा "सोनू", सौरभ राय, कौशल मिश्रा, हरदत पाठक, सौरभ पाठक, आकाश सेठ, करण सिंह आदि सहयोगी उपस्थित थे।