Kashi ka News राष्ट्रपति भवन में काशी के उभरते संगीतकार पंडित बृजेश मिश्र के गायन से रससिक्त हुए श्रोता

राष्ट्रपति भवन में काशी के उभरते संगीतकार पंडित बृजेश मिश्र के गायन से रससिक्त हुए श्रोता

ब्यूरो आनन्द सिंह अन्ना 
वाराणसी। दिनांक 30 अक्टूबर, काशी नगरी के कलानुरागियों के लिए अत्यंत हर्ष और गर्व का विषय है कि पंडित बृजेश मिश्र को भारत की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के समक्ष उनकी गायन प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया। 'सबका मालिक एक' शीर्षक की यह 'इंटरफेथ मीट' प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा 25 अक्टूबर को राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में आयोजित की गई। 
इस अवसर पर राष्ट्रपति महोदया के साथ-साथ देश-विदेश से आए सभी धर्मों एवं विभिन्न पंथों के धर्मगुरु सम्मिलित हुए। इनके समक्ष पंडित बृजेश मिश्र ने 'सबका मालिक एक' स्व-रचित, स्व-स्वर संयोजित गीत का गायन किया। जिसे सुन सभी गणमान्य अतिथि अति प्रभावित एव रससिक्त हुए। बताया जा रहा है कि काशी के पंडित बृजेश मिश्रा द्वारा राष्ट्रपति भवन में गायन से राष्ट्रपति मुर्मू और वहां उपस्थित अन्य श्रोतागण बहुत प्रसन्न हुए। मालूम हो की पंडित बृजेश मिश्रा काशी के पिपलानी कटरा स्थित पंडित श्यामनाथ मिश्रा के सुपुत्र हैं और बचपन से ही इनका संगीत में रुचि था और इनका घराना भी संगीत का है। इनके घर का प्रत्येक व्यक्ति संगीत की दुनिया से जुड़ा हुआ। घर में अनेक बड़े संगीत के कलाकार हैं जोकि पद्म विभूषण अलंकरण तक पा चुके हैं। 
क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि पंडित बृजेश मिश्रा को इतने कम उम्र में राष्ट्रपति दरबार तक पहुंचाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। पंडित बृजेश मिश्रा के उपलब्धि पर काशी के अन्य संगीत कलाकार अति प्रसन्न और गौरवांतित महसूस कर रहे हैं।
पिता पंडित श्याम नाथ मिश्र ने कहा कि अपने बेटे को इतनी ऊंचाई पहुंचते हुए देखकर सीना गदगद हो गया। 
इस महत्वपूर्ण प्रस्तुति पर पंडित बृजेश मिश्रा को नगर के संगीत-साहित्य प्रेमी शिवरतन यादव, जयंत विश्वकर्मा, देवी सिंह राजपूत, कपिल चौरसिया, अंबिका यादव, हरी सिंह ठाकुर, के एम नायक, डॉ. मनीष झा, उमाकान्त मिश्र, आर के तिवारी, डॉ अतुल श्रीवास्तव, हरी शुक्ला, कपिल बैसाखिया, संतोष पाठक, रमाकांत शास्त्री, डॉ माधव चंद्रा, डॉ. चंचला दवे, डॉ. सुश्री शरद सिंह, डॉ. अंजना चतुर्वेदी, सुनीला सराफ, डॉ. सुजाता मिश्र, मनोज तिवारी, एडवोकेट राजू प्रजापति, एडवोकेट दीपा तिवारी इत्यादि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी।