Kashi ka News उलूक महोत्सव में राष्ट्रीय कवियों के रचनाओं पर श्रोतागण लगाये जमकर ठहाके

उलूक महोत्सव में राष्ट्रीय कवियों के रचनाओं पर श्रोतागण लगाये जमकर ठहाके।

ब्यूरो चीफ आनन्द सिंह अन्ना
वाराणसी। शनिवार दिनांक 25 नवम्बर की शाम लक्सा स्थित मारवाड़ी समाज के भवन में बनारसियों के अल्हड़ मिजाजी का प्रतीक उलूक महोत्सव धूम-धाम से संपन्न हुआ। रिक्से पर सवार हो उलूक देव की बारात जब आयोजन स्थल तक पहुँची तो लालटेन दिखाकर उनको भव्य आरती की गयी अध्यक्ष जगदम्बा तुलस्यान व सचिव सुदामा तिवारी साइ बनारसी ने आयोजन के मुख्य अतिथि जनप्रिय नेता डॉ० नीलकंठ तिवारी को सम्मानित मंच पर स्थापित किया। फिर देशभर से आये प्रतिष्ठित हास्य कवियों को आगामी वर्ल्डकप जितने की प्रैक्टिस हेतु बैट-बाल भेट किया। उलूक देव की मौजूदगी में हास्य कवियों के चुटीले व्यंगो पर लोग देर रात तक ठहाके लगाते रहे।
आपको ज्ञात हो कि शनिवार गोष्ठी बनारसीपन को जीवन्तता प्रदान करने के लिए प्रत्येक वर्ष यह आयोजन निःशुल्क करती है ताकि बनारसी लोग मनहूसियत से दूर रहे। उपाध्यक्ष श्यामलाल यादव, डॉ० रमेश दत्त पाण्डेय एवं दिलीप सिंह जी ने रचनाकारों का सम्मान किया। उक्त अवसर पर प्रियांशु तिवारी, अलोक कुमार शुक्ल, आदि की आदरणीय उपस्थिति रही । 
मारवाड़ी समाज के सहयोग से विगत लगभग 15 वर्षों से उलूक महोत्सव कवि सम्मेलन होता आ रहा है। मारवाड़ी समाज के रमेश चौधरी, उमाशंकर अग्रवाल, दीपक बजाज एवं पुरषोतम जालान को भी सम्मानित करके अगले विश्वकप तैयारी के लिए बैट-बाल दिया गया एवं सम्मानित किया गया।