Kashi ka News महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा समसामयिक मुद्दों पर किया गया पत्रकार वार्ता

महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा समसामयिक मुद्दों पर किया गया पत्रकार वार्ता। 

ब्यूरो चीफ आनन्द सिंह अन्ना
वाराणसी। दिनांक 28 नवम्बर को महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा समसामयिक मुद्दों पर आज एक पत्रकार वार्ता मैदागिन पार्टी कार्यालय राजीव भवन में महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे द्वारा हुआ।
पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि बीएचयू ट्रामा सेंटर के इंचार्ज सौरभ सिंह द्वारा उनके इशारे पर मिलीभगत करके करोड़ो रूपये का भ्रष्टाचार किया गया है। जिसके खिलाफ आमजनों के हित मे लगातार कांग्रेस पार्टी आंदोलनरत है व उचित कार्यवाही व जांच की मांग कर रही है। परन्तु भाजपा के संरक्षण कारण सौरभ सिंह पर कोई कार्यवाही नही हुई है न कोई जांच कमेटी गठित हुई है हम चेतावनी देते है की अगर अगले 48 घण्टे के अंदर सौरभ सिंह पर कार्यवाही नही होता है तो हम कांग्रेसजन बीएचयू ट्रामा सेंटर पर जनहित में क्रमिक अनशन प्रारंभ करेंगे। साथ ही भाजपा द्वारा राजस्थान में गैस सिलेंडर 450 रु. में देने का वादा व छत्तीसगढ़ में गैस सिलेंडर 500 रु. में देने का वादा तो UP में कब? यहां तो प्रदेश में भाजपा की सरकार है भाजपा सिर्फ जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही है।
चौबे ने आगे की कड़ी में कहा की भाजपा का बुनियादी समस्याओं परमहंगाई, बेरोजगारी, नौकरी, गरीबों के इलाज से कोई मतलब नहीं है। जनता चाहे जिस हालात में रहे भाजपा को कोई फिक्र नहीं है। भाजपा ने जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया।वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है लेकिन यहां कोई जिए या मरे उसे भाजपा सरकार को कोई फिक्र नहीं है। डेंगू बुखार व रहस्यमयी बुखार ,चिकनगुनिया और अन्य बीमारियों से प्रतिदिन लोग मर रहे हैं परन्तु भाजपा सरकार बेपरवाह है। अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है, दवाएं नहीं है। इलाज और जांच की समुचित व्यवस्था न होने से लोगों की जानें जा रही है किन्तु यूपी सरकार के स्थानीय मंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री का दौरा हर हफ्ते होता है पर उन्हें भी स्वास्थ की समस्याओं से कोई मतलब नही है। स्वास्थ्य विभाग भगवान भरोसे चल रहा है। प्राइवेट अस्पतालों में आपदा में अवसर सिद्धांत का पालन करते हुए मरीजों के तीमारदारों से लूट-वसूली का खुला खेल चल रहा है।भाजपा राज में अस्पतालों में दुर्दशा का हाल यह है कि गंभीर मरीजों को समय से इलाज तो दूर स्ट्रेचर तक नहीं मिल पा रहा है। व्हील चेयर के लिए लोग भटकते रहते हैं। मरीजों को तीमारदार गोद में उठाकर ओपीड़ी में ले जाते हैं। शव वाहन न मिलने पर लोग मृतकजनों को ठेलिया, बाइक या कंधे पर लादकर ले जाने को मजबूर हो रहे हैं।सरकार की गलत नीतियों के चलते स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाएं दम तोड़ रही हैं। पूरी तरह से डबल इंजन की भाजपा सरकार विफल है।
पत्रकार वार्ता में राघवेन्द्र चौबे, गुलशन अंसारी, डॉ राजेश गुप्ता, उमेश दृवेदी, पूनम विश्वकर्मा, अब्दुल हमीद डोडे, विकास कौण्डिल्य, किशन यादव, रामजी गुप्ता, कृष्णा गौड़ आदि लोग उपस्थित रहे।