Kashi ka News. बढ़ती मंहगाई व गृहणियों की चिंता को लेकर कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर किया विरोध।

बढ़ती मंहगाई व गृहणियों की चिंता को लेकर कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर किया विरोध।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 20 फरवरी को जिला/महानगर महिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बढ़ती महंगाई व गृहणियों की चिन्ता को लेकर एक पत्रकार वार्ता मैदागिन पार्टी कार्यालय में हुआ।पत्रकार वार्ता को महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस श्रीमती अनुराधा यादव व महानगर अध्यक्ष श्रीमती पूनम विश्वकर्मा ने सम्बोधित किया।

वार्ता में वक्ताओ ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी सरकार की विफल नीतीयों के कारण बढ़ती महंगाई का साया भारतीय घरों पर गहराया गया है और इसका सबसे अधिक असर गृहणियों पर पड़ रहा है। ये अनसुनी नायिकाये जो परिवार, वित्त और कल्याण के बीच संतुलन बनाती हैं, लेकिन अब लगातार बढ़ती कीमतों के तूफान मे जूझ रही है। खाद्य पदार्थो ईंधन और बुनियादी जरूरतों जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतें आय वृद्धि को पछाड़ रही हैं, जिससे गृहणियों के बजट सिकुड़ रहे है। उन्हें कई कठिन विकल्पों का सामना करना पड़ता है अपनी खुद की जरूरतों का त्याग या करना या अपने परिवार के लिए भोजन स्वास्थ सेवा व शिक्षा की गुणवक्ता व मात्रा कम करना पड़ता है। सीमित साधनों में प्रबंध करने का लगातार दबाव व बढ़ती कीमतों की चिंता के साथ मिलकर गृहणियों की मानसिक व भवनात्मक स्वास्थ पर भारी पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इन गृहणियों के मौन सँघर्ष नरेंद्र मोदी आंखे नही चुरा सकते है आज उनके इन दुर्दशा पर मौन साधे प्रधानमंत्री पिछले 10 साल में मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी करने में विफल साबित हुए है, केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओ पर सब्सिडी या मूल्य नियंत्रण करने की जगह बड़े उद्योगपति का 10 लाख करोड़ पिछले 10 साल में बैंक लोन राइट ऑफ के माध्यम से माफ कर चुके है।गृहणियों पर बढ़ती महंगाई बोझ का आंकड़े बया करते है।

उन्होंने कहा कि उनकी पीड़ा को यदि आज कोई समझ रहा है तो वह देश मे भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हमारे नेता राहुल गाँधी है जो नीति संचालित राजनीति के माध्यम से आमजन की तकलीफों को हल करने का मार्ग प्रदर्शित कर रहे है आज देश मे भाजपा के मुद्दों से भटकाने वाली राजनीति के खिलाफ एकजुटता से लड़ रहा है।

पत्रकार वार्ता के उपरांत सपा नेत्री डॉ पुष्पा यादव ने अपने समर्थकों के साथ महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे व महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष कमशः अनुराधा यादव व पुनम विश्वकर्मा के हाथों कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

पत्रकार वार्ता मे राघवेंद्र चौबे, श्रीमती अनुराधा यादव, पूनम विश्वकर्मा, आयुष तिवारी, पुष्पा यादव, किशन यादव शामिल रहे।