Kashi ka News. राघवेंद्र चौबे ने प्रेसवार्ता कर जिला प्रशासन के व्यवस्था पर लगाया सवालिया निशान।

राघवेंद्र चौबे ने प्रेसवार्ता कर जिला प्रशासन के व्यवस्था पर लगाया सवालिया निशान।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 18 फरवरी, जिला प्रशासन द्वारा राहुल गाँधी की बाबा विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन-पूजन की व्यवस्था को अव्यवस्थित होने को लेकर आज कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने पत्रकार वार्ता कर बिंदुवार घटने क्रम का उल्लेख करते हुए भाजपा के दोहरे चरित्र पर सवाल उठाए।महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि भगवान शिव जी राहुल गांधी जी के आराध्य हैं आज उन्होंने सुबह काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन किए।प्रशासन ने ऐन वक़्त पर हमारे कैमरे की अनुमति निरस्त कर दी और कहा कि मंदिर का PRO फोटो खींच कर साझा कर देंगे पर भाजपा सरकार का इस कदर दबाव था की 4 घंटे तक कोई फोटो नहीं दी, और जो दी वह बाहर परिसर की दी। दर्शन करते हुए एक भी फोटो नहीं दी, जबकि भाजपाइयों की ऐसी तमाम तस्वीरें हैं। हम स्पष्ठ रूप से कह रहे है की कुछ नौकरशाह मोदी के ग़ुलाम बन चुके हैं और साहेब को खुश करने के चक्कर में चरनवन्दन पर आमादा हैं। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत भाजपा के संगठन के बड़े पदाधिकारियों जिनके इशारों पर यह ओछी हरकतें हुई है वो समझ लें कि इनसे राहुल गाँधी के न्याय का महासंग्राम और मज़बूत होगा-बाबा विश्वनाथ की कृपा से वो लड़ेंगे और जीतेंगे।

उन्होंने बताया कि पहले जिला प्रशासन व मन्दिर प्रशासन द्वारा राहुल गाँधी के टीम के निजी फोटोग्राफर को अनुमति दी गई परन्तु कार्यक्रम के ठीक आधे घण्टे पहले अनुमति रद्द कर दिया गया। मन्दिर प्रशासन ने पुजा पाठ कराने के लिए अर्चक की व्यवस्था भी नही की। मन्दिर प्रशासन ने एक पत्र जारी करते हुए सफाई दिया है की राजेन्द्र तिवारी बबलू नामक महंत जो गर्भ गृह में पूजा कराये और महंत नामक कोई पद भी मन्दिर में नही है। ऐसे में राहुल गाँधी के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठता है, कैसे राजेन्द्र तिवारी बबलू नामक महंत को गर्भगृह में पूजा कराने की अनुमति दी गई। राहुल गाँधी के साथ 120 नेतागण दर्शन करेंगे इसकी भी अनुमति मिली पर कार्यक्रम के ठीक आधे घण्टे पहले उन्हें भी रोक दिया गया। गर्भगृह की फ़ोटो को भाजपा के इशारे पर जारी नहीं किया गया।लगातार 4 घण्टे अधिकारीयो से बात करने पर कुछ फोटो मिली जो की परिसर की थी।

उन्होंने कहा कि मन्दिर के अंदर दर्शन-पूजन पूरे कार्यक्रम के दौरान प्रशासन दुश्मन की तरह व्यवहार करते हुए भाजपा के एजेंट के रुप में कार्य की। कुछ भाजपा के कार्यकर्ता राहुल गांधी के जाने के बाद सड़को को धूल रहे थे, यह कार्यकर्ता तब कहा थे जब इनके ही दल के तीन पदाधिकारीयो ने बीएचयू में घिनौना कृत्य किया, तब जाकर बीएचयू परिसर को क्यों नही धूला। राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को प्रभावित करने का पूरा प्रयास भाजपा के इशारों पर किया गया। पत्रकार वार्ता में महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, प्रदेश सचिव फ़साहत हुसैन बाबू, पार्षद दल नेता गुलशन अंसारी, अशोक सिंह, डॉ राजेश गुप्ता, वकील अंसारी, उमेश दृवेदी, मयंक चौबे, विनीत चौबे प्रमुख रूप से शामिल रहे।