Kashi ka News. सर्राफा व्यवसायियों ने राधा कृष्ण संग खेली फूलों की होली।

सर्राफा व्यवसायियों ने राधा कृष्ण संग खेली फूलों की होली।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 23 मार्च, वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन की ओर से शनिवार को देर शाम ठठेरी बाजार स्थित शेरवाली कोठी में होली मिलन समारोह एवं राधा कृष्ण संग फूलों की होली का आयोजन किया गया। 

वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के वर्तमान सत्र के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर विगत दिनों सत्र 2024 - 27 के लिए निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल 'बाबू' को बनाया गया था, जिन्होंने इस अवसर पर नये सत्र के पदाधिकारियों के दायित्वों की घोषणा भी की। 

जिसमें संरक्षक राकेश वर्मा, अध्यक्ष संतोष कुमार अग्रवाल, महामंत्री रवि सर्राफ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधा कृष्ण अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुमित वर्मा, ध्रुव जी सोनी, नारायण साह, अनिकेत चंद्र गुप्ता व दिलीप सिंह बंटी हैं। इस दौरान निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल "बाबू" को भी संरक्षक घोषित किया गया। नए पदाधिकारी का सत्र एक अप्रैल से प्रारंभ होगा।

समारोह के मुख्य अतिथि महापौर अशोक कुमार तिवारी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं सर्राफा व्यापारियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं भी आप सभी के बीच का ही हूं और आप सभी के साथ मिलकर काम करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने काशी की जिंदादिली सजोकर रखने के लिए अपील किया कि अपने युवाओं को पुरातन सांस्कृतिक परंपरा एवं आध्यात्मिकता से जोड़ें रखें ताकि अपनी सांस्कृतिक विरासत को वे आगे ले जा सके।

समारोह के विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने सर्राफा व्यवसायियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली विश्व की सबसे प्राचीन और प्रसिद्ध भारतीय त्योहारों में से एक है। यह दर्शाता है कि बसंत आ गया है और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है। इस दिन सभी लोग आपसी मतभेद बुलाकर एक दूसरे को रंग लगाते हैं, जिसमें लाल रंग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है।

समारोह के विशिष्ट अतिथि विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने भी नवनियुक्त दायित्व धारियों को बधाई देते हुए सभी सर्राफा व्यवसाईयों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए हर समय साथ रहने का वादा करते हुए कहा कि होली अमन, शांति व भाईचारा का संदेश देता है। इसके साथ सभी सर्राफा व्यवसायियों से अपील किया कि आपके दिल में किसी के प्रति कोई भी विद्वेष है तो होली के पर्व पर उसे भूल जाएं और इस पर्व को सभी लोग एक साथ मिलकर मनाएं।

अभ्यगतों का स्वागत वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश वर्मा ने कहा कि होली का यह पर्व आप सभी काशी वासियों के लिए सुख समृद्धि के साथ ढेर सारी खुशियां लाएं। इस दौरान सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया गया तथा राधा - कृष्ण नृत्य नाटिका का संगीतमय प्रस्तुतीकरण किया गया। धन्यवाद ज्ञापन नवमनोनीत महामंत्री रवि सर्राफ ने दिया।

इस दौरान मुख्य रूप से संरक्षक प्रद्युम्न जी अग्रवाल, विजय तिवारी, शैलेंद्र वर्मा, सतनाम सिंह धुन्ना, शरद अग्रवाल, शशि शाह, शैलेश वर्मा, कमल कुमार सिंह, किशोर कुमार सेठ, बब्बू तिवारी, मीडिया प्रभारी पवन मिश्रा, पंकज सर्राफ, धनंजय सोनी, जतिन रस्तोगी, मोहन अग्रवाल, दुल्लर सेठ, गनेश कसेरा, उमेश उपाध्याय सहित सैकड़ों सर्राफा व्यवसाई शामिल रहे।