Kashi ka News. "तुम्ही ने दर्द दिया है तुम्ही दवा देना, 4 जून को मोदी को वापस गुजरात भगा देना"- पवन खेड़ा

"तुम्ही ने दर्द दिया है तुम्ही दवा देना, 4 जून को मोदी को वापस गुजरात भगा देना"- पवन खेड़ा

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 26 मई, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा ने वाराणसी में इंडिया गठबंधन कांग्रेस के वाराणसी लोकसभा प्रत्याशी अजय राय के लहुराबीर सिथत केन्द्रीय चुनाव कार्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बहुत पहले ही यहा आना चाहता था, आज वह अवसर काशी के कोतवाल और भगवान विश्वनाथ जी ने दिया।

पवन खेड़ा ने कहा आज मैं आकर यहां बहुत प्रसन्न हूं, मैं 19 राज्यों में चुनाव प्रचार करते हुए यहां आया हूं, और हर राज्य में स्थिति ऐसी बन रही है, एक आंधी चल रही है बदलाव की, इस आंधी को शायद हमने भी पहले कम आंका था, पहले चरण के बाद भरोसा बढ़ता चला गया और अब काशी आए है, यहां के लोगों से एक लाइन में कहने आया हूं " तुम्ही ने दर्द दिया है, तुम्ही दवा देना, जिसको आपने दो बार जिताया, उसको वापस गुजरात भगा देना" क्योंकि यहां भी धोखा दिया, झूठ बोला, यह एक ऐसी नगरी है जहा आकर भगवान शिव की शरण में अपने पाप को समर्पित देता है लेकिन मोदी जी ने काशी के लोगों से भी झूठ बोला, पाप किया है।

पवन खेड़ा ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री हार की हताशा में इतना ज्यादा अपने स्तर और गरिमा को घटा रहा है आप इसकी कल्पना नहीं कर सकते, कांग्रेस का इतिहास वाराणसी में बड़ा स्वर्णिम रहा है, पंडित कमलापति त्रिपाठी के नाम और उनकी सिद्धांत की कहानियां सुनते-सुनते हम बड़े हुए लेकिन कभी सुना आपने "मुजरा" जैसा शबद विपक्ष के लिए देश का प्रधानमंत्री इस्तेमाल करे, आप बीमार नहीं है तो क्या हैं ? अगर बीमार हैं , तो इलाज कराइए और थक गए हैं तो आराम करिए, वापस गुजरात जाइए, भारत की राजनीति में कीचड़ क्यों फैला रहे हो ? अब कमल नहीं खिलने वाला, चाहें जितना कीचड़ फैलाओ। वाराणसी में आओ तो सैकड़ो - हजारों साल की संस्कृति की सभ्यता के दर्शन होते हैं, और यहा का प्रतिनिधि के मुंह से ऐसे शब्द निकले कि मंगलसूत्र छीन लेंगे, हिंदू - मुसलमान, भैंस छीन लेंगे, मुजरा करना, यह क्या है ? वाराणसी के एक-एक वोटर का अपमान यहा का प्रतिनिधि कर रहा है इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करके।

पवन खेड़ा ने कहा कि अभी हमारे इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय से मैं बात कर रहा था वह भी अचंभित है की उन्हें राजनीति में इतने साल हो गए कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा जो इस तरह की बदजुबानी करता हो और देश का राजा बना हुआ हो।पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी संस्कृति को मैं क्या बताऊं साहब 2014 में आए तो आडवाणी को रिटायर कर दिया कि घर बैठिए आपकी जरूरत नहीं, अभी हफ्ते पर पहले नड्डा से कहलवा दिया कि आर.एस.एस की जरूरत नहीं हम उससे भी बड़े हो गए, अब जो आर.एस.एस का नहीं हुआ, जो आडवाणी का नहीं हुआ, वह आप लोगों का क्या होगा, क्या अब भी कोई भरोसा कर सकता है? कैसा आदमी है पहले नौकरियों का वादा किया, महंगाई कम करने का वादा किया, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार खत्म करने का वादा करके सत्ता में आए, वोट वाराणसी से लेते हैं और काम गुजरात को देंते है यह न्यायिक बात है? हर 1 घंटे में दो नौजवान इस देश में आत्महत्या कर रहे हैं, प्रतिदिन 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं, हर 1 घंटे में चार महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है। मोदी सरकार ने 10 साल में देश को पीछे कर दिया जो स्थिती देश के नौजवानों की हुई, देश के किसानों की हुई, वह सब आपके सामने है, देश के छोटे उद्योग-धंधे बंद हो गए, सेना का जवान 4 साल में रिटायर किया जाएगा, जबकि प्रधानमंत्री जी 75 साल में भी मौका मांग रहे हैं, 80 में भी मांग सकते हैं, 90 में भी मांग सकते हैं, वह दीर्घायु हों, अच्छा है, लेकिन देश के नौजवानों के हक को आखिर क्यों छीना जा रहा है। आख़िर देश के नौजवानों का क्या दोष है क्या आप उन्हें 22 - 23 साल की उम्र में रिटायर कर रहे हैं, यह कहां का न्याय है? 2014 में इस देश को बहुत मजबूत अर्थव्यवस्था मिली, करोड़ों लोगों देश में गरीबी से उपर उठाया गया, लेकिन 2014 के बाद क्या हुआ? इन दस सालों में बीजेपी ने देश को कहां पहुंचा दिया, जो डर दिखाने, बांटने की कोशिश करते हैं ऐसे लोगों को सत्ता से बाहर करना हम लोगों का परम कर्तव्य है।

पवन खेड़ा ने कहा कि इस सरकार में लोगों को सवाल पूछने पर, अपने अधिकार की आवाज उठाने पर डराया जाता है, धमकाया जाता है, कोई काम नहीं किया और सवाल पूछने पर मुकदमे लिखवाये जाते हैं। इस बार देश को बचाने का जिम्मा वाराणसी के लोगों पर है, आप न्याय पत्र को देखकर वोट दीजिएगा, पेपर लीक का शिकार जो नौजवान होते हैं उसे देख कर वोट दीजियेगा, आपकी बड़ी जिम्मेदारी है, देश के नौजवानों के बारे में सोचकर वोट करिएगा, आपके घर में जो नौजवान हैं उनके बारे में सोचकर वोट करिएगा।

पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने पसीना बहाया है, 4,000 किलोमीटर पैदल चले, 6,000 किलोमीटर दूसरी यात्रा की, 11 हजार किलोमीटर इस देश मे चप्‍पा-चप्‍पा घूमा, देश का विश्‍वास जीता। अब अगर राहुल गांधी न्‍याय की बात करते हैं, तो ये कितना ही एजेंडा को डीरेल करने की कोशिश कर लें, मोदी जी नए-नए थ्‍योरीज लेकर आ जाएं, झूठ बोलें, लोगों को अब न्‍याय की बात पर भरोसा है। लोगो से मिलकर, बात कर न्याय पत्र बनाया है, न्याय पत्र में जो भर्ती भरोसा दिया है, उन्होंने वादा किया है कि पहले नौकरी पक्की, 30 लाख जो सरकारी पद खाली पड़े हैं उनको भरने का काम करेंगे, जातीय जनगणना कराएंगे, उसके साथ में देश की प्रत्येक गरीब परिवार की महिला को ₹8500 महीना , किसानों का कर्ज माफ होगा, किसानों को कांग्रेस ने हमेशा सम्मान दिया है, भाजपा ने तो किसानों को धमकाया और झूठ बोला, एम.एस.पी. पर कानून बनाने की बात की थी लेकिन कानून तो छोड़िए देश के किसानों की इतनी दुर्दशा इस बीजेपी ने कर दी कि किसी की नही हुई, किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी, किसानों की दुगनी आय करने का वादा था कुछ नहीं हुआ, हमने न्याय पत्र में वादा किया है किसानों का कर्ज माफ करेंगे और एम.एस.पी पर कानून बनाएंगे, कृषि के जितने भी उपकरण है उनको जीएसटी के दायरे से बाहर करेंगे, हमने न्याय पत्र में हर एक वर्ग के लोगों के लिए वादा किया है, गारंटी दी है, कांग्रेस ने हमेशा काम किया है।

पवन खेड़ा ने कहा कि हम शुरु से अपने न्याय पत्र पर बात कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री जी न जाने कहां-कहां की बातें करते हैं कभी मंगलसूत्र ले आते हैं, कभी पाकिस्तान की बात करने लगते हैं, कभी भैंस की बात करते हैं, कभी मछली, कभी मटन, गुजरात तक चुनाव आया, तो पाकिस्‍तान भी घुस गया चुनाव में, उसका भी जिक्र शुरू हो गया। जो कभी बात विकसित भारत की करते थे, आज पाकिस्तान पर चले गए, भूल जाते हैं इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे, एक नया देश बना था लेकिन प्रधानमंत्री जी पाकिस्तान- पाकिस्तान का गाना गाकर लोगों के मुद्दों को भटकाने की कोशिश करते हैं, 

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जी के पास कोई ठोस रणनीति इस देश के युवाओं ,किसानों, दलितों ,पिछड़ों के लिए नहीं है इसीलिए भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है  

पवन खेड़ा ने कहा कि जब 272 पर सरकार बन सकती है तो 400 की आवश्‍यकता क्‍यों है? ये सवाल आप अपने आपसे पूछिए, इनसे पूछिए। उसका कारण साफ है संविधान बदलने की मंशा है, और ये हम नही कह रहे ये बीजेपी के लोग बोल रहे राजस्‍थान की उप मुख्यमंत्री, ज्‍योति मिर्धा बोल चुकी हैं, दीया कुमारी बोल चुकी हैं, उत्तर प्रदेश से अरुण गोविल बोल चुके हैं, अनंत हेगड़े बोल चुके हैं, अब और कितना लोगों से कहलवाना है आपको। वाकई संविधान पर इनकी नजर खराब है, नीयत खराब है, ये बदलने के लिए आतुर हैं।

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस,मीडिया विभाग चेयरमैन पवन खेड़ा के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे, मीडिया कोर्डिनेटर गरिमा दसौनी, मीडिया चेयरमैन डा सी.पी.राय, प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, प्रवक्ता संजीव सिंह, सुची विश्वास, डॉ सतीश राय, प्रवक्ता शैलेंद्र और जिला प्रवक्त नृपेन्द्र नारायण सिंह मौजूद रहे।