Kashi ka News. मोदी ने वाराणसी को मनमाने विकास का प्रयोगशाला बना दिया -अजय राय

मोदी ने वाराणसी को मनमाने विकास का प्रयोगशाला बना दिया -अजय  राय  

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 27 मई, वाराणसी में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ने आज बेनियाबाग में आज देर शाम एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि मोदी ने वाराणसी को मनमाने विकास की प्रयोगशाला बना दिया। क्योटो तो बना नहीं और काशी आहत हुई। विश्वनाथ कारीडोर आस्था के पुराने हेरिटेज के मलबे पर बनी जिसमें पौराणिक मंदिरों, दुर्लभ अक्षय वटवृक्ष सहित 252 मंदिर ढह गये एवं गंगा मां के प्राकृतिक स्वरूप से खिलवाड़ हुआ। हेरिटेज ध्वंस के बिना भी कारीडोर बनाया जा सकता था जिस दिशा में मंदिर परिसर का विस्तार पूर्व सरकारों ने भी किया था। जनधन बर्बादी करते हुये गंगा में बनी नहर लुप्त हो गई, लावारिस खड़े बंदरगाह पर तीन वर्ष में महज एक जहाज आया।

उन्होंने कहा कि गांधी मार्ग की विरासत सर्व सेवा संघ एवं गांधी विद्या संस्थान ढहा कर लाखों पुस्तकें सड़क पर फेंक दी गईं। कोई नये शिक्षा संस्थान बने नहीं, एम्स छीन लिया गया, उद्योग धंधे आये नहीं। लाखों का पेट पालता बुनकरी करोबार को छ: गुना मंहगी बिजली और उत्पादन पर टैक्स से दम तोड़ने लिये मजबूर कर बनारसी साड़ी उत्पादन में कारपोरेट के लिये रास्ता बनाया गया। क्रूज संचालन और नावों पर‌ टैक्स लगने से नाविक समाज की परंपरागत आजीविका समाप्त हो गई। क्षेत्र के हजारों किसानों की गर्दन पर पौने दाम अधिग्रहण की नोटिसों की तलवार है। काशी के निर्माण कार्यों, स्मार्ट सिटी के कामों पर गुजरात का कब्जा है।

सभा का संचालन मुनाजिर हुसैन मंजू ने किया। 

सभा में उपस्थित मुख्य रुप से पूर्व विधायक नदीम जावेद, इस्तकबाल कुरैशी, किशन दीक्षित, ज़ुबैर अहमद, दिलशाद अहमद, लालू यादव आदि गठबंधन के नेतागण मौजूद रहे ।