Kashi ka News. कारीगर बुनकर महासम्मेलन में कारीगरों व बुनकरों ने भरी हुंकार "हम सब है मोदी का परिवार"।

कारीगर बुनकर महासम्मेलन में कारीगरों व बुनकरों ने भरी हुंकार "हम सब है मोदी का परिवार"।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 27 मई, गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल, चौकाघाट, वाराणसी में कारीगर बुनकर महासम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सभी को संबोधित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा जे पी नड्डा ने अपने उ‌द्बोधन में कारीगरों एवं बुनकरों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दशा को जिस तरह से बदला है इस विकासशील देश को विकसित होने से अब कोई नहीं रोक सकता।  

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हजारों करोड का निवेश करके देश की दशा को तबदील किया गया है। नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में ही यहा सम्भव था कि नौवें हथकरघा दिवस पर लगभग 3 हजार कारीगर एवं बुनकर एक ही छत के नीचे भारत मण्डपम् में अपनी कला को प्रदर्शित किया। प्रधानमंत्री ने कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए ही देश विदेश के हर पटल पर बुनकर कारीगरों द्वारा बनाया गया उत्पाद भेट स्वरुप राष्ट्राध्यक्ष को दिया।

कार्यक्रम की आयोजक श्रीमति क्षिप्रा शुक्ला यू पी आई डी आर की अध्यक्ष एवं ट्रस्टी FIWA ने कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 2000 कारीगर एवं बुनकर समाज के कारीगरों व शिल्पियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब से मोदी देश के प्रधानमंत्री बने है तब से लेकर आजतक उन्होंने कारीगर एवं बुनकर समाज के लिए अनगिनत स्कीम लागू की है, जिससे परम्परागत उद्योग को बढ़ाना तो मिला है एवं उनके उत्पादों को वैश्विक पहचान एवं आधार भी मिला है। प्रधानमंत्री मोदी के "वोकल फॉर लोकल" एवं "आत्मनिर्भर भारत" जैसे नारों ने वैश्विक पटल पर परम्परागत उद्योगों की अपनी अलग पहचान छोड़ी है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की बागडोर एवं विकास की रफ्तार कारीगर एवं बुनकरों के हाथ में ही होगी। 

इस अवसर पर श्रीमती शुक्ला ने विगत वर्षों में मोदी एवं योगी द्वारा जन कल्याण के लिये चलाई जा रही योजनाओं जैसे-एक जनपद एक उत्पाद, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना, समर्थ योजना, राशन योजना, हर घर जल योजनाओं का उल्लेख करते हुये कार्यक्रम में उपस्थित सभी कारीगरों-बुनकरों से अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान भी किया।

इस मौके पर कार्यक्रम में गोदावरी, सिभास सुपकार जैसे पद्मश्री, कुंज बिहारी, प्यारेलाल मौर्या, अमृता सिंह, इंदू कई कारीगर एवं बुनकर तथा पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी भी उपस्थित थे। कारीगर, बुनकर महासम्मेलन में उपस्थित सभी लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट करते हुये भारतीय जनता पार्टी के 400 पार के नारे को पूरा करने एवं वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी को रिकॉर्ड वोटों से जिताने का संकल्प लिया।