Kashi ka News. आज का मतदाता संकल्प अभियान भविष्य में गौक्रान्ति का सूत्रधार बनेगा।

आज का मतदाता संकल्प अभियान भविष्य में गौक्रान्ति का सूत्रधार बनेगा।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 28 मई, अनुष्ठान सेवालय के द्वारा लोक कल्याण के लिए विगत एक वर्ष से उतर प्रदेश के धर्म प्रमुख अभय शंकर तिवारी के निर्देशन में चल रहे मंगलानुष्ठान के एक वर्ष पूर्ण होने पर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरान्द सरस्वती महाराज ने मंगलवार को गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करवाने एवं पूरे देश में गौ हत्या पूर्णतः प्रतिबंधित करवाने के लिए 33 करोड़ मतदाताओं को गौ माता के लिए ही वोट करने का संकल्प लेने की औपचारिक शुरुआत काशी की नगरी में स्थित केदार घाट के श्री विद्या मठ से किया।

शंकराचार्य महाराज ने इसके पंजीकरण हेतु वेबसाइट लॉंच किया जिसका नाम 1008.guru/go है। इस वेबसाइट पर जाकर मतदाता फॉर्म भर कर शंकराचार्य के साथ उसी प्रत्याशी या पार्टी को वोट करने की शपथ ले सकते है जो लिखित रूप में गौ हत्या को बंद करवाने और गौ माता को राष्ट्र माता के रूप में प्रतिष्ठित करवाने की उद्घोषणा कर चुका होगा।संकल्प लेने वाले गौमतदाता को शङ्कराचार्य द्वारा ऑनलाइन गौ मतदाता प्रमाण पत्र भी आशीर्वाद रूप में तत्काल उनके फॉर्म में भरे हुए ई-मेल पर व वेबसाइट पर पीडीएफ में डाउनलोड हेतु प्राप्त हो जाएगा। इसी के साथ प्रतीक रूप में 33 मतदाताओं को शङ्कराचार्य महाराज ने भौतिक रूप से भी संकल्प कराया व सबने जाकर वेबसाइट पर भी पंजीकरण करके अपना गौ मतदाता प्रमाण पत्र प्राप्त किया। 
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरान्द ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज एक गौ महाक्रांति की शुरुआत हो गई है और बहुत जल्द गौ माता राष्ट्र माता के पद पर प्रतिष्ठित होंगी और कोई और नहीं हम गौ मतदाता अपनी माता गाय को राष्ट्र माता बनायेंगे। बता दें कि वेबसाइट पर कुल कितने लोगो ने गौ मतदाता के रूप में संकल्प लिया और कितने बचे है इसकी संख्या लगातार दिखाई देती है। 

आयोजन में प्रमुख रूप से सर्वश्री साध्वी पूर्णंबा, ब्रह्मचारी परमात्मानंद, मीडिया प्रभारी सजंय पाण्डेय, महंत ज्योति शंकर त्रिपाठी, देवेंद्र पांडेय, वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी कोली शेट्टी शिवकुमार, डॉ गिरीश चन्द्र तिवारी, गौ गठबंधन के राष्ट्रीय संयोजक राजा सक्षम सिंह योगी, शाश्वत पांडेय, राम सजीवन शुक्ला, मनीष पांडेय, रमेश उपाध्याय, लता पांडेय, अभय शंकर तिवारी, शैलेंद्र योगी, बृजभूषण दूबे, सुनील शुक्ला, सतीश अग्रहरी, मनीष पाण्डेय, राहुल साहू, अक्षय, आशीष गुप्ता, लता पाण्डेय, सावित्री पाण्डेय, विजया तिवारी समेत उपस्थित तमाम लोगो ने गौ माता की रक्षा व उन्हीं के पक्ष में भविष्य में वोट करने का संकल्प भौतिक व ऑनलाइन दोनों रूप में लिया।इसी के साथ शंकराचार्य के आदेशानुशार लोक कल्याण हेतु धर्मप्रेमी मंगलानुष्ठानं एवं शंकराचार्य संदेश प्रसारण महाअभियान जिसका शुभारम्भ विक्रम संवत 2008 ज्येष्ठ कृष्ण पंचमी तदनुसार दिनांक 10 मई 2023 को काशी के शंकराचार्य घाट पर हुआ था। जिसमें नित्य रुद्राभिषेक एवं चंडी पाठ वर्ष भर होता रहा है। आज ज्येष्ठ कृष्ण पंचमी तदनुसार दिनांक 28 मई को एक वर्ष पूर्ण हुआ। आज इस शंकराचार्य संदेश प्रसारण महाभियान और धर्मप्रेमी मंगलानुष्ठानं के वार्षिक समारोह में जगद्गुरु शंकराचार्य द्वारा गौ हत्या रोकने एवं गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करवाने के लिए मतदाताओं से शपथ लेकर आगे की गौ महाक्रांति के लिए कमर कसने की अपील की गई और गौ भक्तों के कल्याण हेतु इस अनुष्ठान को सतत चलाये रखने का आदेश हुआ।