Kashi ka News. बाबा कालभैरव जी की भव्य शोभायात्रा 7 जुलाई को निकलेगी।

बाबा कालभैरव जी की भव्य शोभायात्रा 7 जुलाई को निकलेगी। 

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 25 जून, स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी द्वारा विगत सन् 1954 से निकाली जा रही काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव जी के स्वर्ण रजत प्रतिमा की भव्य शोभायात्रा व श्रृंगार इस वर्ष रविवार 7 जुलाई को निकाली जाएगी, मंगलवार को दारानगर स्थित नन्द कटरा में आयोजित बैठक में पदाधिकारियों को उनके कार्यों का दायित्व सौंपा गया। 

कमेटी के अध्यक्ष कमल कुमार सिंह ने कहा कि रविवार होने के कारण इस बार वाराणसी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से भी भारी संख्या में समाज के लोगों के साथ-साथ भैरव भक्त शामिल रहेंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि शोभायात्रा व श्रृंगार के साथ-साथ बसंत पूजा तथा प्रसाद वितरण में कोई असुविधा न हो इसके लिए प्रशासन के साथ भी बैठक करना चाहिए।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन को मुख्य रूप से शोभायात्रा के मार्गों पर अतिक्रमण न हो, मार्गों की मरम्मत, गोलघर तिराहे पर शोभायात्रा के पूर्व लगे हुए लोहे के गार्डर निकल जाए जिससे शोभायात्रा निकलने में परेशानी ना हो। वक्ताओं ने ठठेरी बाजार की गली में झूल रहे बिजली के तारों पर भी ध्यान आकृष्ट कराया। कमेटी द्वारा विगत 2004 से निकाली जा रही स्मारिका "काशी के कोतवाल" का इस वर्ष भी प्रकाशन किया गया है, जिसका संपादन राजू वर्मा व एडवोकेट सुरेंद्र सेठ ने किया है।

बैठक का संचालन महामंत्री सतीश कुमार सिंह, अभ्यागतों का स्वागत शोभायात्रा मंत्री जनार्दन वर्मा तथा धन्यवाद प्रकाश कोषाध्यक्ष विष्णु सेठ ने दिया।

इस दौरान मुख्य रूप से श्यामसुंदर सिंह, कृष्ण कुमार सेठ, रवि सर्राफ, मुरली मनोहर, किशोर सेठ, घनश्याम सेठ, राजू वर्मा, सत्यप्रकाश सेठ, सुरेंद्र सेठ एडवोकेट, संदीप सेठ, श्याम सेठ, हनी सेठ, कृष्ण कुमार पवार, प्रताप सेठ आदि मौजूद रहे।