Kashi ka News. शिक्षा विभाग में फर्जी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर की गई प्रेसवार्ता।

शिक्षा विभाग में फर्जी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर की गई प्रेसवार्ता।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 24 जून, नगर निगम, तहसील बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी व्यक्ति के सहयोग में भ्रष्ट अधिकारीयों द्वारा प्रधान मंत्री, मुख्यमंत्री पोर्टल पर निर्भिक होकर तथ्य विहिन रिपोर्ट लगाकर मामले का निस्तारण करते रहे है। उक्त बातें आज पराड़कर स्मृति भवन सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान प्रीतम मिश्र ने कही।

प्रीतम कुमार मिश्र व अन्य सहयोगियों ने प्रधानमंत्री पोर्टल व बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्दौली को स्वयं उपस्थित होकर व रजिस्टेड डाक द्वारा बी०एड० की दो-दो डिग्री धारक अध्यापक आपके यहाँ सन् 2009 में मेरिट के आधार पर नियुक्त हो गया है। जिसमे उक्त अध्यापक द्वारा कूट रचित शैक्षिक योग्यता के बल पर सरकार से करोड़ो रूपया अर्जित कर चुका है जिसकी शिकायत की गयी। जब कि खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा सिर्फ उक्त अध्यापक से शपथ पत्र लेकर रिपोर्ट लगा देते है कि काउन्सलिंग के समय जो शैक्षिक योग्यता दिया गया है उसी को धारित करता हूँ।

प्रार्थी द्वारा उपलब्ध कराया गया सन् 1983 की इण्टर मीडिएट की क्रास लिस्ट, 1985 की स्नातक की अंकपत्र म०गॉ० का०वि०पी० व 1991 की पू०वि०वि० जौनपुर से सम्बद्ध सकलडीहा डिग्री कालेज सकलडीहा की डिग्री को अनदेखा कर मामले का निस्तारण कर प्रदेश सकार को करोड़ो की क्षति व शिक्षा के गिरते स्तर का मूल कारण है।

प्रार्थी को आशा है कि उक्त मामले को उच्चस्तर के अधिकारियों के संज्ञान में लेकर कार्यवाही कर प्रदेश व जिला को फर्जी अध्यापक व भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही कर भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में सहयोग दे।