Kashi ka News. कैथी फोरलेन सड़क को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम सीटी को सौंपा ज्ञापन

कैथी फोरलेन सड़क को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम सीटी को सौंपा ज्ञापन 

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 25 जून, पिछली सरकार द्वारा कैथी स्थिति मार्कण्डेय महादेव धाम के लिए फोरलेन सड़क बनाने का प्रस्ताव कैथी गांव के बीचों बीच बनाने के लिए पास हुआ है। उक्त फोरलेन सड़क गांव के बीचों बीच से बनने पर कैथी गांव का काफी नुकसान होगा और कैथी गांव पूरा का पूरा उजड़ जायेगा। किसानों, गरीबों से जुड़े इस बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर आज कांग्रेस पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल एडिएम सीटी से मिल इस पूरे प्रकरण से जुड़ा एक ज्ञापन पत्र सौंपा। 

ज्ञापन के माध्यम से प्रतिनिधि मंडल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बाबा मार्कण्डेय महादेव धाम के लिए बनने वाली फोरलेन सड़क को तत्काल निरस्त कर निम्न प्रकार से रोड बनवाया जाए ताकि किसान और गरीबों का कम से कम हित प्रभावित हो।

इस क्रम में प्रतिनिधिमंडल ने सुझाव देते हुए पत्रक में कहा कि कैथी गांव की पूर्व की बनी हुई रोड की पटरी चौड़ी किया जाए तथा एक अलग से रोड जो नहर के रास्ते बनाईं जाए जिससे आवागमन भी बाधित नहीं होगा और कैथी गांव उजड़ने से बच जायेगा, साथ में शासन के मुताबिक गांव से बाहर से सड़क बनाने पर 24 करोड़ खर्च आयेगा और गांव के अंदर से सड़क बनाने पर 62.40 करोड़ रुपए खर्च आयेगा ।

उन्होंने मांग की कि सरकार को इस प्रोजेक्ट पर पुनः ध्यान दे । जनहित से जुड़े इस आवाज को सरकार को ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि यह समूचे कैथी गांव के भविष्य और यहां के सैकड़ों किसानों, गरीबों के भविष्य से जुड़ा मामला है। जनता के इस आवाज को कुछ दबंग व सत्तधारी दल के लोगों द्वारा दबाया जा रहा है, पर हम सब किसी भी कीमत पर उनके इस मंसूबे को हम किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देंगे । यदि हमारी बातें नहीं मानी गई तो एक सप्ताह बाद जिला कांग्रेस कमेटी, वाराणसी के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह एडवोकेट व राजीव राम तथा अन्य ग्रामीणों के साथियों साथ बेमियादी अनशन पर बैठने के विवश होंगे। 

ज्ञापन सौंपते समय जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह एडवोकेट, विरेन्द्र कुमार पंडित, सैय्यद अफाक हुसैन शान,कल्पनाथ शर्मा, अशोक कुमार, लोकेश सिंह, राजीव राम जी,गुंजन सिंह, मोहसिन खान, शिवानन्द, राजेश कुमार, गुड्डू पाण्डेय आदि लोग उपस्थित थे।