Kashi ka News. सफलता का कोई शॉर्टकट नही लक्ष्य हासिल करने के लिए करें मेहनत- रविंद्र सहाय

सफलता का कोई शॉर्टकट नही लक्ष्य हासिल करने के लिए करें मेहनत- रविंद्र सहाय

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना 

वाराणसी। दिनांक 31 जुलाई, श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज वाराणसी के बुलानाला परिसर में आज मिशन शक्ति के अंतर्गत थाना कोतवाली कमिश्नरेट से हिमांशु कुमार, डाली साहू एवं कोमल सिंह ने छात्राओं को सुरक्षा से संबंधित जानकारी प्रदान की।  

हिमांशु सिंह ने थाना से संबंधित फोन नंबर की जानकारी दी एवं छात्राओं से उनकी समस्याओं को सुना साइबर क्राइम या कोई भी रास्ते में घटित घटनाओं से अपनी सुरक्षा कैसे की जाए इस पर जानकारी प्रदान की। डाली साहू ने नारी सुरक्षा नई स्वावलंबन नारी सम्मान से संबंधित जानकारी दी ।कार्यक्रम में छात्राओं ने बहुत ही उत्साह से सहभागिता किया। 

कार्यक्रम का संचालन डॉ विभाग अग्रवाल एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ आराधना श्रीवास्तव ने किया ।

महाविद्यालय मनोविज्ञान विभाग के करियर काउंसलिंग प्रकोष्ठ, रोजगार संगम समिति तथा विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एंव मंत्रणा केन्द्र काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय उन्मुखता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम में यू इ बी के उपप्रमुख गौरव सिंह ने सरकार द्वारा चलाए जा रही योजना नेशनल करियर सर्विस एंव सेवायोजन पोर्टल के बारे में छात्राओं को जानकारी दी।  

करियर गुरू रविन्द्र सहाय ने अपने प्रेरणात्मक उदबोधन से बच्चो को अभिप्रेरित किया कि सफलता मेहनत से मिलती है इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता। इसलिए जीवन का लक्ष्य निर्धारित करें और इसे हासिल करने के लिए खूब मेहनत करें। विजय आनंद दक्षेस सेन्टर के फाउन्डर ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रतियोगी परीक्षा की सफलता में समय प्रबंधन बहुत ही महत्वपूर्ण है। समय प्रबंधन आत्म अनुशासन है और उन कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने में समय का आकलन है जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ विभा अग्रवाल तथा धन्यवाद डॉ आराधना श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर डॉ वन्दना उपाध्याय, डॉ प्रतिभा, डॉ स्वाति,एकता, डॉ विनिता, निधि, डॉ चन्दा रानी, डॉ सुमन एंव छात्राएं उपस्थित रही।