Kashi ka News. 39वें राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा पर निकाली गई जन जागरूकता रैली।

39वें राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा पर निकाली गई जन जागरूकता रैली।

ब्यूरो चीफ आनंद सिंह अन्ना

वाराणसी। दिनांक 25 अगस्त, वाराणसी आई बैंक सोसाइटी के तत्वावधान में 39वें राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को भारत माता मंदिर से शहीद उद्यान तक नेत्रदान जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।जागरूकता रैली का शुभारंभ वाराणसी के उप पुलिस महानिरीक्षक ओ पी सिंह ने किया।रैली में बड़ी संख्या में समाजसेवी, उद्योगपति, डॉक्टर, पत्रकार एवं गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

रैली के शहीद उद्यान में समापन पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु गुरु ने इस अवसर पर काशीवासीयों से नेत्रदान की अपील की।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वाराणसी आई बैंक सोसाइटी के सचिव डॉ सुनील साह ने नेत्रदान के संदर्भ में लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी दी।

समिति के अध्यक्ष प्रद्युम्न शाह ने उपस्थित समूह को नेत्रदान का संकल्प कराया ।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रोटरी क्लब के रवि शंकर सिंह, लायंस क्लब के दीपक अग्रवाल सहित अनेक समाजसेवियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम में वाराणसी के महापौर अशोक तिवारी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

कार्यक्रम का संचालन चक्रवर्ती विजय नावड ने किया।कार्यक्रम में नेत्रदान करने वाले परिवार के सदस्यों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर वाराणसी ऑप्टोमेट्री सोसायटी के डॉक्टर अजय मौर्य के नेतृत्व में "उजाले की ओर" नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत की गई।

जन जागरूकता रैली में प्रमुख रूप से दीपक अग्रवाल, रवि शंकर सिंह, धर्मेंद्र गोयल अप्पू, सत्यप्रकाश आर्य, सुभाष गुप्ता, मोहन छगलानी, खाबर खान सहित वाराणसी आई बैंक सोसायटी के प्रमुख पदाधिकारी गण उपस्थित थे।